Breaking News

loading...

2000 साल पुरानी इस राजा कहानी को जानकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं। 

दोस्तों, अगर हम ये कहे की ये दुनिया बहुत जालिम ह तो शायद आप यकीन भी कर लेंगे ,लेकिन आज हम जिस राजा की कहानी सुना रहे है उसके बाद आप बिलकुल यकींन नहीं करेंगे।दुनियाभर में कुछ ऐसी घटनाएं और कहानियां हैं जो कई बार इंसानियत के लिए कलंक साबित हुई हैं।
उस राजा का नाम गायस जूलियस सीजर जर्मेनिकस, यानि कालिगुला था ।यह रोम का तीसरा सम्राट था। कुछ लोग उसे पागल कहते थे। 2000 साल पुरानी इस राजा कहानी को जानकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं। 
ये राजा इतना जालिम था कि वह अपनी बहनों से संबंध बनाकर उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए बाजार में बेच देता था। और हद तो तब हो गई थी जब इसने अपनी ही पत्नी को दोस्तों के सामने एक वस्तु की तरह परोस दिया। 
Movieswager.com

उसका बेहद मजबूत शरीर था लेकिन आंखें अंदर की ओर धंसी हुई थी जिसके चलते लोग हंसी-मजाक में उसकी तुलना बकरी से करते थे। इस वजह से वह अपने सामने बकरी का जिक्र नहीं सुन सकता था। वह इतना सनकी था कि अगर कोई उसके सामने बकरी का नाम भी ले लेता, उसे वो सीधा मौत की सजा सुना देता था। उसने अपने राज्य में लंबे बाल रखना भी बंद करवा दिया था।
जहा उसे बकरियो से नफरत थी वही उसे घोड़ों से बहुत लगाव था ।खासकर वह अपने घोड़े इनसिटैटस को बहुत मानता था। उसने अपने घोड़े के लिए एक महल बनवा दिया, जिसमें वो सुकून से रह सके। हद तो तब हो गई जब उसने अपने घोड़ को राज्य मंत्री बन दिया था।
कालिगुला ने चार शादियां की थी। उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई थी। इसके बाद उसने एक महिला को उसकी शादी के दिन अगवा कर खुद शादी कर ली। उसकी तीसरी पत्नी एक दूसरे मर्द से पहले ही शादीशुदा थी। उसकी चौथी पत्नी मिलोनिया ने उसे कुछ हद तक काबू में रखा था। लेकिन इसका अंजाम बहुत बुरा हुआ।
2000 साल पुरानी इस राजा कहानी को जानकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं।  2000 साल पुरानी इस राजा कहानी को जानकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं।  Reviewed by Rakesh Kumar on सितंबर 04, 2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.