Breaking News

loading...

भारत में यहाँ किराए पर मिलती है एक साल के लिए बीवी

 भारत में यहाँ किराए पर मिलती है एक साल के लिए बीवी
औरतों कि खरीद फरोख्त के आपने बहुत से किस्से सुने होंगे. जहाँ औरतों को खरीद कर के धंदे में उतार दिया जाता है. लेकिन क्या आपना कभी सुना है कि औरतों को एक साल के लिए किराए पर अपनी बीवी बनाया जा सकता है।ये खबर सुनकर आप चौंक सकते हैं. लेकिन ये सच है और ऐसा किसी दूसरे देश में नहीं.
बल्कि हमारे देश में ही हो रहा है, आपको बता दें. मध्य-प्रदेश के शिवपुरी जिले के देहाती इलाकों में एक ऐसी कुप्रथा चली आ रही है. जिसमें स्थानीय परिवार अपने घर कि लड़कियों कि एक साल के लिए किसी भी अनजान व्यक्ति से शादी करा देते हैं, और इसकी एवज में उस व्यक्ति से इसकी कीमत ली जाती है, जो 15,000 से लेकर 25,000 रूपये तक होती है। साथ ही अगर वो व्यक्ति चाहे तो अधिक पैसे देकर उस लड़की को ज्यादा समय तक अपनी बीवी बनाकर रख सकता है, इस प्रथा को धड़ीचा प्रथा के नाम से जाना जाता है।आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये कुप्रथा इस क्षेत्र में पिछले कई दशकों से चली आ रही है. हालाँकि बहुत सी समाज सेवी संस्थाओं द्वारा इस और सरकार का ध्यान खींचने कि कोशिश हो चुकी हैं, लेकिन लड़कियाँ या पीड़ित सामने नहीं आती हैं, जिस कारण यह प्रथा चली आ रही है।
भारत में यहाँ किराए पर मिलती है एक साल के लिए बीवी भारत में यहाँ किराए पर मिलती है एक साल के लिए बीवी Reviewed by Rakesh Kumar on अक्तूबर 12, 2017 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.