Breaking News

loading...

एक पति, 39 बीवियां, 94 बच्चे,100 कमरों के इस घर में रहता है विश्व का सबसे बड़ा परिवार

THEHOOK DESK:संयुक्त परिवार तो आपने से बहुत देखे होंगे जहां परिवार के सभी सदस्य यानी दादा-दादी, चाचा-चाची सभी एक साथ, एक ही छत के नीचे रहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा घर देखा है जिसमें एक व्यक्ति से ही बहुत बड़ा परिवार हो यानी पति एक और पत्नियां 39 क्यों चौंक गए ना आप।

जानकार थोड़ी हैरानी होगी लेकिन ये सच है इस परिवार में कुल 181 लोग हैं। यह परिवार भारत के सूदूर पूर्व प्रदेश मिजोरम में।

ये तस्वीर मिजोरम के आइजॉल की है। यहां एक ऐसा अनोखा परिवार रहता है जिसमें 181 सदस्य हैं। इस परिवार का मुखिया जिओना इस परिवार का पालन पोषण करता है। जिओना कि 39 बीवियां, 94 बच्चे, 14 बहुएं और 33 पोते-पोतियां हैं।

उनके चार मंजिल के इस घर में 100 कमरे हैं जिसमें ये पूरा परिवार हंसी खुशी एक साथ रहता है। कारपेंटर का काम करने वाले 67 वर्षीय जिओना ने 17 साल की उम्र में जाथिआंगी से पहली शादी की थी पर अभी और भी शादियां करने की इच्छा रखते है।

इतने सदस्य होने के बावजूद भी परिवार का माहौल बहुत खुशनुमा है। इनकी पहली पत्नी ही सब सदस्यों के बीच काम का बंटवारा करती है। इस घर के किचन में प्रतिदिन 30 चिकन, 60 किलो आलू और सौ किलो चावल पकते हैं।

परिवार के मुखिया जिओना कहते है कि मैं अपने आपको बेहद भाग्यशाली मानता हूं कि मैं 39 महिलाओं का पति हूं और मेरा परिवार विश्व का सबसे बड़ा परिवार है।

एक पति, 39 बीवियां, 94 बच्चे,100 कमरों के इस घर में रहता है विश्व का सबसे बड़ा परिवार एक पति, 39 बीवियां, 94 बच्चे,100 कमरों के इस घर में रहता है विश्व का सबसे बड़ा परिवार

Reviewed by Rakesh Kumar on अक्तूबर 17, 2017 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.