Breaking News

loading...

होठों का कालापन कैसे दूर करें

हर कोई नरम और गुलाबी होंठ चाहता है। सुंदर होंठ आपके मुस्कुराहट को और भी सुंदर बनाते है लेकिन, जब होंठ काले हो जाते हैं, तो उस मुस्कान की सुंदरता फीकी पड़ जाती है.

काले होंठ इन दिनों एक समस्या बन गए हैं. निरंतर चाय का सेवन करने से, सूर्य के संपर्क में रहने से, और होठों की देखभाल करने में उपेक्षा रखने से यह काले हो जाते । बाजार में होठों को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सी कॉस्मेटिक्स उपलब्ध हैं लेकिन वह इतनी महंगी हैं कि आम आदमी के बजट से बाहर है

अगर आप भी अपने होठों को प्राकृतिक रूप से गुलाबी बनाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पढ़ते रहे.

यहां कुछ सामान दे रहे हैं हम जिनसे आप अपने होठों को गुलाबी बना सकते हैं.

1. काले होंठों के लिए नारियल तेल

Google

नारियल तेल से काले होठों को गुलाबी करने के लिए सबसे पहले आपको नारियल का तेल चाहिएगा इस तेल का आप होठों पर लेप करें. दिन के दौरान एक होंठ बाम के रूप में नारियल तेल का उपयोग करें। एक छोटी राशि लागू करें और अपनी उंगलियों के साथ इसे फैलाएं। बिस्तर पर जाने से पहले भी नारियल तेल लगाएं.

पूरे दिन आवश्यक होने पर और नारियल के तेल को पुन: लागू करें।

यह क्यों काम करता है

नारियल तेल में आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो आपके होठों को स्वस्थ और हाइड्रेटेड रखते हैं.

2. बादाम तेल

Google

एक बूंद या दो उंगली पर तेल लें और एक या दो मिनट के लिए होंठ पर मालिश करें। रात भर इसे होठों पर लगा रहने दे.बिस्तर पर जाने से पहले हर रात बादाम का तेल लागू करें

यह क्यों काम करता है

बादाम के तेल के गुणक गुण त्वचा को सुखाया और फिर से जीवंत करेंगे। इसके स्क्लेरोसेंट गुण होंठ को हल्का करने में मदद करते हैं.

3. नींबू हनी होंठ सीरम

Google

होंठ सीरम बनाने के लिए नींबू का रस और शहद मिलाएं। इस सीरम को लगाने के लिए पहले अपने होठों को गीले कपड़े से साफ कर ले.अब इस सीरम को आवश्यकता अनुसार लगाते रहे. तन और रंजकता को हटाने के लिए इस प्रक्रिया को एक दिन में कई बार किया जा सकता है।

यह क्यों काम करता है

नींबू के रस और शहद में होठों को गुलाबी बनाने के लिए आवश्यक पोषक तत्व होते हैं. इस सीरम को एक सप्ताह के लिए प्रशीतित और इस्तेमाल किया जा सकता है।

होठों का कालापन कैसे दूर करें होठों का कालापन कैसे दूर करें

Reviewed by Rakesh Kumar on सितंबर 27, 2017 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.